BMW ने भारतीय बाजार में अपनी M4 CS लॉन्च की है और यह भारत में आने वाला कम्पनी का पहला CS मॉडल है, BMW M4 CS को फ्रोजन आइल ऑफ मैन ग्रीन और रिवेरा ब्लू के मैटेलिक पेंट विकल्पों में पेश किया है साथ ही इसमें M मॉडल के अनुरूप हल्का डिजाइन है और इसे सड़क और रेसट्रैक दोनों के लिए बनाया है, यह ऑडी RS5, आगामी मर्सिडीज C 63 S ई परफॉर्मेंस और मोसराती ग्रैन टूरिज्मो को टक्कर देगी।
BMW M4 CS का बाहरी लुक:
M4 CS में बड़ी किडनी ग्रिल, फ्रंट प्रोफाइल पर शार्प लाइंस और हेडलाइट्स में पीले रंग के इनले जैसे एलिमेंट्स हैं जो ब्रांड कंट्रास्ट लाते हैं। रियर में स्पोर्टियर बंपर और नई टेललाइट्स के साथ टाइटेनियम एग्जॉस्ट साइलेंसर और कार्बन फाइबर एलिमेंट्स के कारण M एक्सड्राइव के साथ BMW M4 कंपटीशन कूपे की तुलना में लगभग 20 किलोग्राम हल्की है।लग्जरी कार में CS-L स्टाइल वाली लेजर लाइट्स, बूट लिड में लाल रंग के साथ काले रंग की फिनिश मिलती है।
BMW M4 CS में मिलेंगी ये सुविधाएं:
इस लेटेस्ट कार के इंटीरियर की बात करें तो केबिन में एक 14.9 इंच की टचस्क्रीन और M स्पेसिफिक ग्राफिक्स के साथ 12.9 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इसमें हर्मन कार्डन सिस्टम, टू जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, M अल्केंटारा फिनिश के साथ 3 स्पोक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।
इसके अलावा सीट बेल्ट के साथ M कार्बन बकेट सीट्स, M4 CS डोर सिल्स, एंथ्रेसाइट रंग का हेड लाइनर, इंटीरियर ट्रिम्स पर कार्बन फाइबर फिनिश और डोर सिल प्लेट्स की सुविधाएं मिलती हैं।
BMW M4 CS के सेफ्टी फीचर्स:
यात्रियों की सुरक्षा के लिए नई BMW M4 CS में ड्राइवर और सह यात्री दोनों के लिए हेड और साइड एयरबैग के साथ-साथ पीछे की सवारियों के लिए हेड एयरबैग शामिल है।
यह डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, M डायनेमिक मोड और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं साथ ही इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राई ब्रेकिंग फंक्शन, डायनेमिक ब्रेक कंट्रोल और सक्रिय M डिफरेंशियल भी इसकी सुरक्षा सुविधाओं में शामिल है।
BMW M4 CS का परफोर्मेंस:
इस कार में 3.0 लीटर, ट्विन टर्बो, 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जी कि 505bhp की पॉवर और 650Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है साथ ही ट्रांसमिशन के लिए ये M एक्स ड्राइव AWD सिस्टम से लैस है।
यह सेटअप 3.4 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा की गति पकड़ लेती है और M4 कंपटीशन की तुलना में 0.1 सेकेंड तेज है।
यह एडेप्टिव M सस्पेंशन और 8 स्पीड M स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ 302 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकती है।
BMW M4 CS के चेसिस की जानकारी:
कंपनी ने इस कार में टाइटेनियम एग्जॉस्ट साइलेंसर और सेंटर कंसोल, गियरबॉक्स पैडल और इंटीरियर ट्रिमिंग सहित अलग-अलग कार्बन फाइबर प्लास्टिक कंपोनेंट्स का इस्तेमाल किया है, इसके चलते कार का वजन CS के स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में 20 किलोग्राम हल्का है, कंपनी का कहना है कि CS के चेसिस को स्टीयरिंग की सटीकता और पहिया के कंट्रोल को बेहतर बनाने के लिए भी ट्यून किया गया है।
इस कार की चेसिस में सख्त स्प्रिंग्स और एंटी रोल बार दिए गए हैं जो तंग कोनों के जरिए रोल को कम करने में मदद करते हैं, स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम को भी उस सीमा को बढ़ाने के लिए फिर से प्रोग्राम किया गया है, जिस पर यह स्लाइड को सही करने के लिए मदद देता है।
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