Lamborghini Huracan successor: लेम्बोर्गिनी हुराकैन सक्सेसर का टीज़र जारी, 16 अगस्त को होगा डेब्यू

Smina Sumra
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Lamborghini Huracan successor

Lamborghini Huracan successor: लेम्बोर्गिनी जल्द ही हुराकैन को एक नए फ्लैगशिप से बदल देगी, जिसे अगले साल किसी समय लाइनअप में शामिल किया जाएगा। 16 अगस्त 2024 को अपनी वैश्विक शुरुआत करने के लिए तैयार है। हाल ही में लेम्बोर्गिनी के मुख्य डिजाइन निदेशक, मिटजा बोर्कर्ट ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर अपकमिंग सुपरकार के सिल्हूट को रिवील  किया है।

ऐसी अफवाहें हैं कि आने वाली हाइब्रिड सुपरकार का नाम ‘टेमेरारियो’ होगा, हालांकि इतालवी स्पोर्ट्स कार ब्रांड इस बारे में कुछ नहीं कह रहा है। इसे दिए गए दिन मोंटेरी कार वीक में पहली बार पेश किया जाना है। इससे पहले, इस सुपरकार को कई मौकों पर विदेशी धरती पर परीक्षण के दौरान देखा गया है।

लेम्बोर्गिनी हुराकैन सक्सेसर टीज़र

लैंबॉर्गिनी ( Lamborghini Huracan successor) के इस नए मॉडल के अगले वर्ष किसी समय भारत में आने की उम्मीद है। लेम्बोर्गिनी हुराकैन सक्सेसर, रेवुएल्टो और उरुस एसई के बाद तीसरी हाइब्रिड लेम्बो होगी।

लेम्बोर्गिनी हुराकैन सक्सेसर के बारे में

बोर्कर्ट द्वारा साझा किए गए टीज़र में आगामी सुपरकार के सिल्हूट को हाइलाइट किया गया है, जिसमें एक विशिष्ट लैम्बो-एस्क बॉडी है। कुछ दिनों पहले, आगामी हुराकैन रिप्लेसमेंट को कहीं परीक्षण करते हुए देखा गया था, उसी का एक वीडियो YouTube चैनल NCars द्वारा पब्लिश्ड किया गया था। 

परीक्षण प्रोटोटाइप पूरी तरह से ब्लर था लेकिन इसके कुछ बाहरी डिज़ाइन काफी स्पष्ट थे। जैसे की यह ब्रांड के वर्तमान प्लग-इन हाइब्रिड फ्लैगशिप-रेवुएल्टो से बंपर, हेडलाइट्स, टेललाइट्स और पहियों पर वाई-आकार के मोटिफ्स को रिवील करता है। पीछे की तरफ इसमें हाई-माउंटेड हेक्सागोनल एग्जॉस्ट वेंट और पहियों को उजागर करने वाले नीचे स्कूप-आउट किनारों के साथ एक प्रमुख डिफ्यूज़र है।

इंजन 

Lamborghini Huracan successor
Lamborghini Huracan successor

हुराकैन सक्सेसर में 4.0-लीटर V8 बिटुर्बो पेट्रोल इंजन के लिए स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड V10 मोटर को छोड़ दिया जाएगा, वही जो हाल ही में लॉन्च की गई लेम्बोर्गिनी उरुस SE में पेश किया गया है। अपने आप में, यह पावर मिल लगभग 800 हॉर्स पावर और 730 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इंजन को एक इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी के साथ जोड़ा गया है जो 8-स्पीड डुअल-क्लच गियरबॉक्स के साथ है जो कुल 900 बीएचपी से अधिक का आउटपुट देता है।

बैटरी या शुद्ध इलेक्ट्रिक मोड में उपलब्ध रेंज के बारे में अभी भी कोई खास डिटेल नहीं है। इस मॉडल के लॉन्च के साथ, लेम्बोर्गिनी ने अपनी पूरी वैश्विक लाइनअप को सफलतापूर्वक इलेक्ट्रिक कर दिया होगा।

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