Hero Xpulse भारतीय बाजार में सबसे किफायती एडवेंचर टूरर है और इसे बहुत कम आंका गया है। अपनी पूरी शान के साथ, यह मैदान के बाहर भी आश्चर्यजनक रूप से सक्षम है। एक्सपल्स का एकमात्र नेगेटिव पॉइंट इसका पावरट्रेन है जो हाईवे टूरिंग के मामले में सबसे शक्तिशाली नहीं है।
Hero Xpulse बनेगा और भी पावरफुल
कंपनी ने इस समस्या को हल करने की कोशिश की जब उसने Xpulse को 2-वाल्व सेटअप से 4-वाल्व सेटअप में अपग्रेड किया जिससे आउटपुट में थोड़ा सुधार हुआ। हालाँकि, 199cc एयर/ऑयल-कूल्ड यूनिट के प्रदर्शन ने वास्तविक दुनिया में कोई खास अंतर नहीं डाला। अब, कंपनी Xpulse को और अधिक सक्षम पेशकश बनाने के लिए अपग्रेड का एक और सेट बना रही है।
Hero Xpulse 210 की खास बातें
लघु लेख प्रविष्टिहाल के दिनों में कई मौकों पर एक्सपल्स के टेस्ट म्यूल्स को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। सबसे संभावित बात यह है कि इसमें 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन को अपग्रेड किया गया है, जिसे पिछले साल करिज्मा XMR में पहली बार पेश किया गया था। यह यूनिट 25.15 bhp और 20.4 Nm का पीक टॉर्क देती है, जबकि इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह एक्सपल्स 200 4V में दिए गए 19 bhp और 17.35 Nm के टॉर्क से कहीं ज़्यादा है।
ऑफ-रोड/स्विचेबल रियर ABS
![EICMA डेब्यू से पहले Hero Xpulse 210 का टीजर जारी, अब Xpulse बनेगा और भी पावरफुल 2 Hero Xpulse 210](https://vehiclenews.in/wp-content/uploads/2024/10/Hero-Xpulse-teaser-1024x576.webp)
पिछली तस्वीरों से पता चलता है कि हीरो हार्डवेयर कंपोनेंट के समान सेट को बनाए रखेगा जिसमें गैटरेड टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक शामिल हैं। हीरो अलग से एडजस्टेबल सस्पेंशन और रैली किट पेश कर सकता है। ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक द्वारा की जाएगी, जिसमें डुअल-चैनल ABS की सहायता होगी। बाइक की प्रकृति को देखते हुए नई एक्सपल्स को ऑफ-रोड/स्विचेबल रियर ABS से भी लाभ मिल सकता है।
एक्सपल्स के अपकमिंग वर्जन में कुछ नए फीचर भी शामिल किए जाने की उम्मीद है। इसमें करिज्मा एक्सएमआर का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल शामिल है, जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ-साथ ऐप-आधारित टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी शामिल है। इसमें अलग-अलग राइड मोड भी दिए जाने की संभावना है।
440cc प्लैटफ़ॉर्म पर अपग्रेडेशन
हीरो द्वारा Hero Xpulse 210 को 440cc प्लैटफ़ॉर्म पर अपग्रेड करने की भी अफवाहें हैं, जैसे कि Mavrick और Harley-Davidson X440। हालाँकि, ऐसा होना थोड़ा मुश्किल लगता है क्योंकि इस वर्शन को विकसित करने में बहुत ज़्यादा लागत आएगी। आगामी Xpulse के बारे में ज़्यादा जानकारी अगले कुछ हफ़्तों में EICMA में सामने आएगी, जब यह पहली बार सार्वजनिक रूप से दिखाई देगी।