Aprilia ने इस साल की शुरुआत में भारत में भारी-भरकम लोकलाइज्ड RS 457 लॉन्च की थी, तो यह लगभग तय था कि इतालवी सुपरबाइक ब्रांड इस प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित कई मॉडल पेश करेगा। उनमें से एक एडवेंचर टूरर होगा, जो संभवतः तुआरेग नामप्लेट पहनेगा। संदर्भ के लिए, अप्रिलिया अपने ADV लाइनअप को तुआरेग ब्रांड नाम के साथ तुआरेग 660 की तरह पेश करता है।
Aprilia Tuareg 457 का वीडियो
Aprilia Tuareg 457 का एक वीडियो यूट्यूब चैनल Moto.IT पर ऑनलाइन लीक हो गया है, जो एक इटैलियन मोटरिंग पब्लिकेशन है। वीडियो में, नई तुआरेग के प्रोटोटाइप को रैली ट्रेल पर टेस्टिंग करते हुए दिखाया गया है। तस्वीरों में ईंधन टैंक पर “तुआरेग” ब्रांडिंग स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। वीडियो में नजर आ रहा अपकमिंग तुआरेग 457 का रैली-स्पेक मॉडल है।
अप्रिलिया तुआरेग 457 की डिटेल्स
![लीक हुईं Aprilia Tuareg 457 की तस्वीरें, अपकमिंग हिमालयन, 390 एडवेंचर को देगी टक्कर 2 Aprilia Tuareg 457](https://vehiclenews.in/wp-content/uploads/2024/10/Aprilia-Tuareg-457-1-1024x576.webp)
बाइक को अफ्रीका इको रेस में अप्रिलिया 450 ट्विन-सिलिंडर के रूप में रजिस्टर्ड किया गया है और इसे मार्को मेनिसिनी चला रहे हैं। पूरी संभावना है कि टुआरेग 450 को फिलहाल अप्रिलिया की इंजीनियरिंग टीम द्वारा रैली के अपकमिंग वर्जन के लिए तैयार किया जा रहा है। टेस्ट म्यूल पर लगाए गए टावर नेविगेशन सेटअप से इसकी पुष्टि की जा सकती है। इसका मतलब यह भी है कि इसका एक रोड-गोइंग वर्जन भी पेश किया जाएगा।
मिलान में होने वाले EICMA 2024 के करीब आने के साथ ही, इस नई एडवेंचर टूरर को एनुअल मोटरसाइकिल एग्जीबिशन में ऑफीशियली पेश किए जाने की पूरी संभावना है। वीडियो में आने वाली मिडिलवेट ADV बाइक के बारे में काफी जानकारी दी गई है। शुरुआत के लिए, प्रोटोटाइप के इंजन केस का बायाँ हिस्सा RS 457 जैसा दिखता है। कुल मिलाकर डिज़ाइन बड़े Tuareg 660 की नकल करने की कोशिश करता है।
रोड-स्पेक बाइक में, रैली टावर की जगह TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल लगाया जाएगा। पिछली सीट और पैनल में पिलियन फुटरेस्ट के साथ ज़्यादा व्यावहारिक सेटअप की उम्मीद है। आगे की तरफ़, इसमें गोल्ड-एनोडाइज़्ड फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक दिए गए हैं। देखने से लगता है कि रैली बाइक में 21-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर स्पोक व्हील लगे हैं।
भारत में आने की उम्मीद
हालाँकि चेसिस Rs 457 के समान ही होने की संभावना है, लेकिन रियर सबफ़्रेम स्पोर्ट्स टूरर से पूरी तरह अलग होगा। पावरट्रेन के लिए, इस पैरेलल-ट्विन मोटर का यह रैली-स्पेक वर्जन 55 हॉर्स पावर देता है। हालाँकि, RS 457 में, वही लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन मोटर 47 bhp और 43.5 Nm का पीक टॉर्क देता है। मिडलवेट एडवेंचर मोटरसाइकिल सेगमेंट के फलने-फूलने के साथ, Aprilia Tuareg 457 बाइक के भविष्य में कभी भी भारत में आने की उम्मीद है।