इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के मामले में महिंद्रा के पास व्यापक योजनाएं हैं, जिसमें बॉर्न इलेक्ट्रिक वाहनों की पूरी रेंज शामिल है जिसे कुछ साल पहले प्रदर्शित किया गया था और आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च करने की तैयारी है। स्केटबोर्ड ईवी आर्किटेक्चर पर आधारित नए बॉर्न इलेक्ट्रिक मॉडल के अलावा, महिंद्रा किफायती इलेक्ट्रिक कारों पर भी ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी।
टेस्टिंग के दौरान नजर आई Mahindra XUV 3XO EV
![लॉन्च से पहले नजर आई Mahindra XUV 3XO EV,भारत मोबिलिटी एक्सपो में करेगी प्रदर्शन 2 Mahindra XUV 3XO EV](https://vehiclenews.in/wp-content/uploads/2024/10/3xo-ev-exterior-left-front-three-quarter.jpeg)
इसमें XUV400 और आने वाली XUV 3XO EV शामिल होंगी । दोनों बैटरी से चलने वाले मॉडल उसी प्लैटफ़ॉर्म पर आधारित होंगे जिस पर पहले XUV300 और उसके उत्तराधिकारी XUV 3XO बने थे, जो बदले में दक्षिण कोरिया में बेची जाने वाली सैंगयोंग टिवोली पर आधारित हैं। आने वाली XUV 3XO EV को हाल ही में तमिलनाडु के महाबलीपुरम में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।
इंटीरियर
Mahindra XUV 3XO EV के केबिन का इंटीरियर इसके फॉसिल्स ईंधन वाले भाई-बहन जैसा ही दिखता है। डुअल-टोन थीम में बेज रंग की सीट अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड का निचला आधा हिस्सा शामिल है। डैशबोर्ड का ऊपरी आधा हिस्सा ब्लैक-आउट है, जिसमें सबसे बड़ी हाइलाइट पियानो ब्लैक फिनिश से घिरी 10.2 इंच की फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। एयर कंडिशन वेंट्स के आसपास भी इसी तरह की ग्लॉस ब्लैक फिनिश दी गई है जो काफी प्रीमियम लगती है।
सेंटर कंसोल पर ड्राइव सिलेक्टर को कॉपर एक्सेंट मिलता है। फीचर्स की बात करें तो XUV 3XO EV में 10.2-इंच फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.2-इंच इंस्ट्रूमेंट पैनल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, LED इंटीरियर लाइट्स, वायरलेस चार्जर, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, रियर AC वेंट और कैमरा-बेस्ड लेवल 2 ADAS दिया गया है।
एक्सटीरियर
Mahindra XUV 3XO EV स्पाई शॉट्स के सेट में इलेक्ट्रिक एसयूवी की छिपी हुई टेस्ट यूनिट दिखाई गई है जो प्रोफ़ाइल में मौजूदा XUV 3XO से काफी मिलती-जुलती दिखती है। जबकि फ्रंट एंड पूरी तरह से कैमोफ्लाज में लिपटा हुआ है, रियर एंड खुला हुआ है जिसमें XUV 3XO जैसा ही कनेक्टेड LED टेललैंप सेटअप और टेलगेट के सेंटर पर वही ब्रांडिंग दिखाई दे रही है। तस्वीरों में फ्रंट लेफ्ट फेंडर पर स्थित चार्जिंग फ्लैप भी दिखाई दे रहा है।
3XO की तरह, इसके बैटरी से चलने वाले मॉडल में भी बीच में गोल फॉग लैंप और सीलबंद नोज के साथ एक स्टैक्ड एलईडी हेडलैंप सेटअप की पेशकश की संभावना है। अन्य विज़ुअल हाइलाइट्स में मशीन-कट ब्लैक अलॉय व्हील्स, एक सुनहरे रंग की छत, एक शार्क फिन एंटीना, और ब्लैक-आउट पिलर, रूफ रेल्स और व्हील आर्च और डोर सिल्स पर प्लास्टिक क्लैडिंग शामिल हैं।
पावरट्रेन
XUV 3XO में दिए जाने वाले बैटरी पैक के बारे में अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है। वर्तमान में, XUV400 दो बैटरी विकल्पों में उपलब्ध है- 34.5 kWh और 39.4 kWh जो एक बार चार्ज करने पर क्रमशः 375 किमी और 456 किमी की ARAI-रेटेड रेंज का वादा करते हैं। चूँकि इसे XUV400 के नीचे रखा जाएगा, इसलिए 3XO में आगे के व्हील्स को चलाने वाली थोड़ी कम शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर मिलने की संभावना है।