OLA Electric पर दर्ज हुई 10,000 से ज्यादा शिकायतें, CCPA ने थमाया कारण:

Durga Pratap
4 Min Read

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के ई-स्कूटर के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है, कंपनी को ग्राहकों की शिकायतों और भ्रामक विज्ञापन के कारण केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण द्वारा कारण केंद्रीय बताओ नोटिस जारी किया गया है, उपभोक्ताओं ने सेवा में कमी, उत्पाद से जुड़ी समस्याओं और खराब ग्राहक सेवा को लेकर 10,000 से अधिक शिकायतें दर्ज की है, इन मुद्दों की गंभीरता के चलते CCPA ने कंपनी से 15 दिनों में जवाब मांगा है।
इस विवाद की शुरुआत स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा द्वारा एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हुई, जिसमें ओला डीलरशिप के बाहर कई ई-स्कूटर धूल खा रहे थे, इसके बाद कामरा और ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भावेश अग्रवाल के बीच एक्स पर तीखी नोंकझोंक हुई, जिसमें अग्रवाल ने कामरा पर पेड ट्वीट का आरोप लगाया।

सोमवार को गिरे थे शेयर:
ओला इलेक्ट्रिक के शेयर भी इस विवाद के बीच गिरावट का सामना कर रहे हैं, सोमवार को इसके शेयर 8.31% गिरकर 90.82 रुपए पर बंद हुए थे और अपने सर्वकालिक उच्च स्तर से अब तक 43% शेयर गिर चुके हैं, मंगलवार को भी इसके शेयर में गिरावट जारी है, आज यह 1.74 फीसदी गिरकर 89.24 रुपए पर आ गया है।
सोमवार को बीएसई में यह 99.06 रुपए पर खुला था, ऊंचे में यह 99.99 रुपए तक गया और नीच में 89.71 रुपए तक गया था, बाजार बंद होने के समय इसके शेयर 90.82 रुपए बंद हुए थे, यह एक दिन पहले के मुकाबले 8.31 फीसदी नीचे है।

नोटिस का जवाब देगी कंपनी:
कम्पनी CCPA के समक्ष इस नोटिस का जवाब दाखिल करेगी, कंपनी के CEO हरीश अबीचंदानी के सिग्नेचर वाली इस एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है इस कारण बताओ नोटिस का फिलहाल कंपनी की वित्तीय
ऑपरेशनल या अन्य गतिविधियों पर कोई प्रभाव नहीं है इसमें कोई दंड या जुर्माना नहीं लगाया गया है।

सर्विस सेंटर पर पड़े स्कूटर:
शिकायतों के पुलिंदे से भरा ये नोटिस ऐसे समय में आया है जब ओला इलेक्ट्रिक को लगातार ग्राहकों की शिकायत मिल रही है और इसके सर्विस सेंटर्स इसके टूटे-फूटे स्कूटरों से भरे पड़े हैं।
दो हफ्ते पहले NDTV प्रॉफिट ने मुंबई
और बेंगलुरु में एक दर्जन से अधिक असंतुष्ट ग्राहकों से बातचीत के बाद ओला एक्सपीरियेंस से जुड़ी समस्याओं पर रिपोर्ट की थी, इसके अगले ही दिन कंपनी ने सेल्स के बाद सर्विस संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए अपनी हाइपरसर्विस इनिशिएटिव का ऐलान किया था।
कंपनी ने कहा कि इस साल दिसंबर तक अपने सर्विस नेटवर्क को दोगुना करने का प्लान है साथ ही कम्पनी अगले साल के अंत तक 1,00,000 थर्ड पार्टी मैकेनिक्स को इलेक्ट्रिक स्कूटर की मरम्मत की ट्रेनिंग देने की योजना बना रही है।

क्यों जारी हुआ नोटिस:
कम्पनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण ने उपभोक्ता अधिकारों के कथित उल्लंघन, भ्रामक विज्ञापन और अनुचित व्यापार प्रथाओं के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है, सीसीपीए ने कम्पनी को कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिनों का समय दिया है, मीडिया में इस तरह की रिपोर्ट है कि कंपनी के खिलाफ ग्राहकों की 10,000 से भी ज्यादा शिकायतें पहुंची है।

Also Read : Ola S1 X इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आया 25,000 रुपए का डिस्काउंट, जानें कीमत:

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *